The sapne me mata ka mandir dekhna Diaries

Wiki Article

मंदिर एक मील ऊंची पहाड़ी पर स्थित है, जहां श्रद्धालु मां के जयकारे लगाते हुए पहुंचते हैं।

हिंदू सनातन धर्म में माता दुर्गा को शक्ति रूप में पूजा जाता है इन्हें पूरे भारतवर्ष में कई नामों से जाना जाता है जैसे आदिशक्ति दुर्गा काली अष्टभुजी अंबा जगदंबा जगत जननी और भी बहुत सारे नामों से माता रानी को जाना जाता है इनकी महिमा का मैं गुणगान करने योग्य अपने आप को नहीं समझता हूं इनका भक्त सभी प्रकार के सुख को प्राप्त कर सभी प्रकार के कष्टों को अनायास पारकर और सभी साधनों में सिद्धि प्राप्त कर सकने में समर्थ होते हैं माता रानी अपने भक्तों पर हरछठ कृपा बरसाती रहती है जैसे मां अपने बच्चों की सेवा कर लालन पालन करती है उसी प्रकार माता रानी जगत जननी मां दुर्गा अपने भक्तों पर सदा ही अपना प्यार लुटती रहती हैं और उनकी हर प्रकार की रक्षा करती रहती है हिंदू सनातन धर्म में माता से जुड़ी बहुत सारी कहानी आपको मिल जाएगी माता रानी पर बहुत सारी पुस्तक ग्रंथ और पुराणों में कहानी आपको मिल जाएगी इनकी महिमा बड़ी अपरंपार है इनके पास जाने वाला भक्त तीनों लोकों में ऐसा कुछ नहीं है जो प्राप्त नहीं कर सकता यहां तक की अकाल मृत्यु भी इनकेके भक्तों का कुछ नहीं बिगाड़ सकती यह सदा अपनी भक्तों का अपने बच्चों के समान रक्षा करती है।

कामाख्या स्टेशन शहर का दूसरा सबसे बड़ा स्टेशन है और कामाख्या देवालय के सबसे नजदीक है। जबकि गुवाहाटी स्टेशन बड़ा रेलवे स्टेशन है। गुवाहाटी स्टेशन देश के सभी प्रमुख शहरों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। रेलवे स्टेशन से आप सिटी सेंटर टैक्सी या स्थानीय बस से जा सकते हैं। जहां से कामाख्या देवी मंदिर आसानी से पहुंचा जा सकता है।

जानें शक्ति पीठों में कामाख्‍या देवी का मंदिर क्‍यों है खास, तांत्रिक करते हैं अनुष्‍ठान

अर्थात जागृत अवस्था हो या स्वप्न अवस्था भगवान शंकर के दर्शन करना अत्यंत कल्याणकारी माना जाता है इसके अलावा भगवान शंकर के देवालय का दर्शन करना स्वप्न में अत्यंत उत्तम अभीष्ट फल देने वाला होता है। (ज्योतिष शास्त्र)

जी हां, यहां हम आपको सपने में शिव मंदिर देखने का मतलब बता रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र एवं स्वप्न शास्त्र तथा लाल किताब के अनुसार सपने में शिव मंदिर देखना कैसा होता है, शिव मंदिर देखने के क्या संकेत होते हैं। 

सपने में मन्दिर में टूटी हुई मूर्तियां देखना एक अशुभ सपना है। 

   शरीर के अंगो पर तिल के होने का महत्त्व

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में दुर्गा माता की पूजा करते हुए देखता है तोयह एक शुभ सपना है यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में माता रानी की कृपा प्राप्त होगी और जो भी उन्होंने अपने जीवन में सोचा है वह उनकी कामना बहुत जल्द पूर्ण होगी जो भी मनोकामना होगी वह बहुत जल्द पूर्ण होगी इसके सिवा जीवन में सुख शांति और ज्ञान में वृद्धि होगी।

इसीलिए यह सपना शुभ संकेत माना जाता है

सपने में सफ़ेद मंदिर देखना एक बहुत ही शुभ सपना है। 

आपको सपने में लाल मंदिर देखना किसी गुरु के सानिध्य में जाना चाहिए। आपका भविष्य उज्जवल है।

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

वैसे तो यह सपना भी काफी दुर्लभ होता है क्योंकि यह आपके जीवन में खुशहाली की ओर संकेत करता है जो कि बहुत कम लोगों को ही होता है। 

Report this wiki page